सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निस्तारण तत्काल करें: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में एनआईसी कक्ष में मा0 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 की शिकायतों के निस्तारण के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

जिलाधिकारी ने ऐसे विभाग जिनकी 36 दिन से अधिक समय की शिकायतें लंबित हैं उनको सक्त चेतावनी देते हुए तत्काल शिकायतों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये। वहीं जल संस्थान पौड़ी, पेयजल निगम कोटद्वार व पेयजल निगम-2 कोटद्वार और उरेड़ा विभाग द्वारा अधिक समय से सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निस्तारण नहीं किये जाने पर जिलाधिकारी से संबंधित अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण कर संबंधित शिकायतकर्ता से उसकी जानकारी भी दें। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिये कि तहसील दिवस में तहसील स्तर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को भी सी0एम0 हेल्पलाइन 1905 में शामिल करते हुए उनका भी समय से निराकरण करें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि तहसील दिवस व बीडीसी बैठक में जो समस्या आमजनमानस द्वारा रखी जाती है उनका निस्तारण मौके पर ही करें।

बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, प्रशिक्षु आईएएस दीक्षिका जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार, आबकारी अधिकारी पीके सिंह, स्वजल अधिकारी दीपक रावत सहित उपजिलाधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *